नई दिल्ली: दिल्ली में रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी पर स्थित फिल्मिस्तान के एक फैक्ट्री में  रविवार तड़के भीषण आग लग गई जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने की खबर मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू करते हुए 50 से अधिक लोगों को बाहर निकाला। ये इमारत तीन से चार मंजिला बताई जा रही है। चश्मदीदों की मानें तो शॉर्ट-सर्किट की वजह से यह आग लगी।
घायलों को एलएनजेपी, राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।  लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किशोर कुमार ने आग के बाद घायल हुए  लोगों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 14 लोग हताहत हुए हैं। डॉक्टरों की हमारी टीम घायलों के इलाज में जुटी हुई हैं।
खबरों की मानें तो यहां घरों में फैक्ट्रियां हैं और वहीं ये आग लगी। खबरों की मानें तो ये पूरा इलाका बेहद संकरा है जिस वजह से फायर ब्रिगेड को वहां पहुंचने में काफी समय लगा। यहां बैग और प्लास्टिक से संबंधित वस्तुओं के निर्माण की फैक्ट्री थी। जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया है उनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हैं और उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग उस समय लगी जब लोग सो रहे थे।
डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए बताया, 'आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक 15 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बचाव और राहत कार्य फिलहाल जारी है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में फायर ब्रिगेड की 27 गाड़िया मौके पर मौजूद हैं।'
Share To:

Post A Comment: