देहरादून I जौलीग्रांट देहरादून एयरपोर्ट में उड़ानों की संख्या 22 से बढ़कर 28 होने जा रही है। विस्तारा एयरलाइंस पहली बार दून के लिए हवाई सेवा शुरू करेगी। वहीं, इंडिगो एयरलाइंस भी प्रतिदिन अपनी उड़ानों को बढ़ाकर 13 करने जा रही है। इससे आगामी यात्रा सीजन के लिए लोगों को बेहतर हवाई सेवाएं मुहैया हो सकेंगी। 
एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों के लिए सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एयरपोर्ट से इसी माह छह नई फ्लाइटें शुरू होने जा रही हैं। एयरपोर्ट के लिए ग्रीष्मकालीन शेड्यूल तय हो गया है। दिल्ली से दून के लिए पहली बार विस्तारा एयरलांइस ने सेवाएं शुरू करने की तैयारियां की हैं।

इसके अलावा इंडिगो एयरलाइंस भी अपनी प्रतिदिन की उड़ानों को आठ से बढ़ाकर 13 करने के लिए कोलकाता, अहमदाबाद और प्रयागराज शहरों के लिए सीधी उड़ानों के साथ मुंबई और लखनऊ के लिए अतिरिक्त उड़ान शामिल हैं।

तीन शहरों के लिए 78 सीटर एटीआर श्रेणी के विमान उडेंगे

इसमें अहमदाबाद, प्रयागराज और लखनऊ के लिए 78 सीटर एटीआर श्रेणी के विमान उड़ान भरेंगे। इन उड़ानों के शुरू होने के साथ ही एयरपोर्ट से प्रतिदिन उड़ानों की संख्या 22 से बढ़कर 28 हो जाएंगी। एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि 29 मार्च तक नई फ्लाइटों की आवाजाही शुरू होना प्रस्तावित है। उड़ानों के लिए शेड्यूल तय हो गया है। 

विस्तारा एयरलाइंस की एक अतिरिक्त उड़ान शामिल होने की संभावनाऐं भी बन रही है। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत पवन हंस द्वारा देहरादून-नई टिहरी-श्रीनगर और गोचर के मध्य हेलीकॉप्टर सेवा इसी माह से शुरू करने की योजना है।  
Share To:

Post A Comment: