देहरादून। उत्तराखंड में एक दंपती समेत कोरोना के तीन नए मरीज सामने आए हैं। इसमें एक ऋषिकेश एम्स का नर्सिंग स्टाफ है, जबकि अन्य दो दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती प्रसूता और उसका पति है। नर्सिंग स्टाफ में कोरोना की पुष्टि, किसी भी स्वास्थ्य कर्मी में संक्रमण का उत्तराखंड में पहला मामला है। वह ऋषिकेश की निकटवर्ती बीस बीघा कॉलोनी में किराये पर रहता है। जिला प्रशासन यह क्षेत्र सील कर दिया है।

वहीं, एम्स प्रशासन ने भी अपना यूरोलॉजी ब्लॉक सील कर यहां भर्ती समस्त मरीजों व स्टाफ की चिकित्सीय जांच कराई है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अभी तक कोरोना के 51 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 28 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। रविवार को मेला अस्पताल हरिद्वार से दो और डिस्चार्ज हुए हैं। राज्य में वर्तमान में 23 एक्टिव केस हैं। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि रविवार को 255 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 252 निगेटिव व तीन की रिपोर्ट पॉजीटिव है।

कोरोना संक्रमित एम्स का कर्मचारी यूरोलॉजी आइपीडी में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। 28 वर्षीय कर्मचारी में 24 अप्रैल को कोरोना के लक्षण दिखे थे। पर उसने उस दिन एम्स की स्क्रीनिंग ओपीडी में रिपोर्ट नहीं किया। 25 अप्रैल को दिक्कत बढ़ने पर उसका सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव आया। जिसके बाद एम्स प्रशासन ने यूरोलॉजी ब्लॉक को सील कर दिया है। यूरोलॉजी आइपीडी में भर्ती सभी मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही डिस्चार्ज किया जाएगा। आइपीडी ब्लॉक भी क्वारंटाइन किया गया है और फिलहाल यहां नए मरीज भर्ती नहीं किए जाएंगे। 
Share To:

Post A Comment: