नई दिल्ली. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में वापस आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में पार्टी हार का आत्मविश्लेषण भी नहीं कर पाई। क्योंकि उनके नेता चुनाव के बाद अध्यक्ष पद छोड़कर कहीं चले गए थे। इस पर पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा कि खुर्शीद को इस तरह की टिप्पणी करने से बचना चाहिए।
खेड़ा ने चुनाव के बाद राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से हटने की बात को खारिज किया। उन्होंने कहा कि खुर्शीद को ऐसी टिप्पणी करने के बजाय भाजपा सरकार की गुंडागर्दी को उजागर करने की दिशा में काम करना चाहिए।
शुक्रवार को खुर्शीद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं काफी हैरान हूं कि मुझे ऐसे लोग ज्ञान दे रहे हैं, जो विश्वसनीयता और सियासी रणनीति के बारे में कुछ नहीं जानते। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि विश्वास और निष्ठा मेरी निजी पसंद है। यह समय काल्पनिक भय और मतभेदों से निकलकर आगे बढ़ने का है।’’
कांग्रेस को भाजपा की तरह नहीं होना चाहिए’
कांग्रेस के अपने साथियों को संबोधित करते हुए खुर्शीद ने कहा, ‘‘मैं गांधी परिवार का समर्थन करता हूं, क्योंकि निजी कृतज्ञता और भारतीय लोकतंत्र के बारे में मेरी निजी समझ ऐसा करने को कहती है। कठिन समय में रणनीतिक चुप्पी समझदारी है, लेकिन साझा भविष्य के लिए भी बोलना भी उतना ही जरूरी है। पानी के ऊपर केवल मरी हुई मछलियां ही तैरती हैं। कांग्रेस भाजपा की तरह नहीं है और उसे होना भी नहीं चाहिए।’’
राहुल गांधी हमारे नेता हैं- खुर्शीद
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब हमारे प्रवक्ता भाजपा को घेरने की ड्यूटी की बात करते हैं तो उन्हें याद रखना चाहिए कि यह तभी संभव है, जब हम बिना किसी डर के अपनी बात कह पाएंगे। हमारे विरोधी या मीडिया चाहे जो कहे, लेकिन मेरा मानना है कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं और उन्हें फिर से अध्यक्ष बनना चाहिए। सोनिया गांधी हमें आगे भी प्रेरित करती रहेंगी।
Share To:

Post A Comment: