देहरादून I शासन ने लोक निर्माण विभाग में पांच इंजीनियरों को प्रभारी अधीक्षण अभियंता के पद से अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) पद पर स्थानांतरित कर दिया है। इनमें तीन इंजीनियर अनियमितता की जांच के मामले में दोषी पाए गए थे, जबकि दो इंजीनियरों के खिलाफ जांच की कार्रवाई चल रही है। इंजीनियरों पर की गई पदावनत (डिमोशन) की इस कार्रवाई को प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत माना जा रहा है। लोक निर्माण विभाग मुख्यमंत्री का ही महकमा है।
विभागीय स्तर पर जारी अलग-अलग आदेशों के मुताबिक, विभाग के एचओडी कार्यालय में प्रभारी एसई के पद पर तैनात एसएस यादव को पौड़ी क्षेत्रीय कार्यालय में एक्सईएन पद पर भेजा गया है। सिविल सर्किंल चंपावत में तैनात चंद्र पाल सिंह का तबादला प्रांतीय खंड पिथौरागढ़ और प्रभारी एसई सुशील कुमार गुप्ता को एक्सईएन गौचर के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इन तीनों इंजीनियरों के खिलाफ अनियमितता के मामले में जांच बैठी थी, जिसमें उनके खिलाफ दंडादेश जारी हुए थे।

उनके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग हल्द्वानी में तैनात प्रभारी एसई मनोहर सिंह का तबादला एक्सईएन प्रांतीय खंड रानीखेत कर दिया गया है। एचओडी कार्यालय देहरादून में तैनात प्रभारी एसई राजेंद्र सिंह को एक्सईएन अस्थाई खंड बेरीनाग स्थानांतरित किया गया है। इन दो अधिकारियों के खिलाफ अनियमितता के मामले में जांच चल रही है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो अपने कर्तव्य का सही ढंग से निर्वहन न करने वाले इन इंजीनियरों पर गाज गिराने के बाद अब शासन ऐेसे और इंजीनियरों की भी जल्द सूची जारी कर सकता है, जिनके खिलाफ अनियमितताओं के मामले में दंडादेश जारी हो चुके हैं या जिनके खिलाफ जांच चल रही है।

कई इंजीनियरों को इधर से उधर किया, एचओडी से एडिशनल चार्ज हटे

शासन ने लोनिवि के प्रमुख अभियंता से लेकर एसई और एक्सईएन पद पर 35 इंजीनियरों के तबादले कर दिए हैं। तबादलों की इस कार्रवाई से विभाग में हलचल है।
अपर मुख्य सचिव लोनिवि ओम प्रकाश के निर्देश पर अनुसचिव प्रदीप मोहन नौटियाल द्वारा जारी आदेश के मुताबिक प्रभारी प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा के पास मुख्य अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य एडिशनल चार्ज हटा दिए गए हैं।

मुख्य अभियंता स्तर दो केपी जोशी को अल्मोड़ा से प्रभारी मुख्य अभियंता एक एचओडी कार्यालय देहरादून भेजा गया है। मुख्य अभियंता अयाज अहमद को एचओडी कार्यालय में नियोजन, डिजाइन, तकनीकी संपरीक्षा प्रकोष्ठ का प्रभार दिया गया है। मुख्य अभियंता स्तर दो बीएन तिवारी को हल्द्वानी से अल्मोड़ा, राजेंद्र गोयल को देहरादून से यूआरआरडीए देहरादून में, प्रभारी मुख्य अभियंता विनोद कुमार को देहरादून से राष्ट्रीय राजमार्ग में, गोकर्ण सिंह पांगती को पीएमजीएसवाई अल्मोड़ा से क्षेत्रीय कार्यालय पौड़ी, एसई डीके यादव को एडीबी, रोड एंड ब्रिज देहरादून से हल्द्वानी, खगेंद्र उप्रेती को डायरेक्टर प्रमोशन एंड सेल देहरादून से प्रभारी मुख्य अभियंता स्तर दो गुणवत्ता नियंत्रण एचओडी देहरादून, एसई अशोक कुमार को एचओडी देहरादून से वहीं पर वरिष्ठ स्टाफ अफसर अधिष्ठान पद पर स्थानांतरित किया गया है।

उनके अलावा प्रभारी एसई जीवन सिंह को पीएमजीएसवाई ज्याोलिकोट से वरिष्ठ स्टाफ अफसर एचओडी कार्यालय देहरादून, गिरीश चंद्र आर्य को गोपेश्वर से प्रभारी एसई एचओडी कार्यालय नियोजन एवं डिजाइन, पीएस बृजवाल को बागेश्वर से वरिष्ठ स्टाफ अफिसर नियोजन/डिजाइन एचओडी देहरादून, एसई शूरवीर सिंह तोमर को पीएमजीएसवाई मसूरी में अटैच, शिव कुमार को एचओडी कार्यालय देहरादून से वहीं पर वरिष्ठ स्टाफ अफसर गुणवत्त नियंत्रण, एसई बीएन चौधरी को वर्ल्ड बैंक टिहरी से नौवें सर्किल देहरादून, एसई राजेश चंद्र शर्मा को 10वें सर्किल देहरादून से 12 वें सर्किल पौड़ी, प्रभारी एसई मुकेश परमा को सिविल सर्किल रुद्रप्रयाग से सातवें सर्किल गोपेश्वर मुख्यालय , प्रभारी एसई रणजीत सिंह को ऊधमसिंह नगर से नैनीताल मुख्यालय, अरुण कुमार को पिथौरागढ़ से टिहरी, दिवाकर सिंह ह्यांकी को अल्मोड़ा से अल्मोड़ा मुख्यालय, एसई ओम प्रकाश को पौड़ी से राष्ट्रीय राजमार्ग देहरादून, चंद्रमोहन पांडे को पीएमजीएसवाई गोपेशवर से सिविल सर्किल हरिद्वार, दयानंत को वर्ल्ड बैंक पीआईयू देहरादून में अटैच, मयन पाल सिंह वर्मा को एचओडी कार्यालय देहरादून से पिथौरागढ़ मुख्यालय, आरके जैन को वर्ल्ड बैंक सर्किल रुद्रप्रयाग, योगेश लाल शैल को पीएमजीएसआई सर्किल अल्मोड़ा चतुर्थ सर्किल ऊधमसिंह नगर और अधिशासी अभियंता अनिल पांगती को प्रांतीय खंड रुद्रपुर से प्रभारी एसई राष्ट्रीय राजमार्ग सर्किल हल्द्वानी स्थानांतरित किया गया है।
Share To:

Post A Comment: