हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें शुक्रवार को हैदराबाद में फटाफट क्रिकेट खेलने उतरेंगी। भारतीय टीम ने पांच महीने पहले वेस्टइंडीज को तीन मैच की टी-20 सीरीज में उनके घर में ही 3-0 से मात दी थी। ऐसे में कैरेबियाई टीम नए कप्तान और नए जोश के साथ टीम इंडिया के लगातार 6 मैच में जीत के सिलसिले को रोकने उतरेगी। लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया भी कैरेबियाई धुरंधरों से लोहा लेने के लिए तैयार हैं। कप्तान के लिए समस्या अंतिम एकादश के चुनाव की है। आईए जानते हैं किन खिलाड़ियों के साथ विराट कोहली हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मैदान मारने उतरेंगे। 
शिखर धवन की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी करेगी। दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं। राहुल ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। उनसे कप्तान विराट को कुछ वैसे ही प्रदर्शन की आशा होगी। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान विराट खुद संभालेंगे। उनके चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर मोर्चा संभालेंगे। 
तीन दिन पहले विवाह बंधन में बधने वाले मनीष पांडे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका में शिवम दुबे होंगे जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। हालांकि 3 मैच खेलने के बाद भी वो बल्लेबाजी में अपना जौहर नहीं दिखा सके हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। सातवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को अपने बल्ले का जौहर दिखाने के मौका मिलेगा। हांलाकि उनके बल्लेबाजी क्रम में परिस्थिति के अनुरूब बदलाव भी किया जा सकता है हो सकता है कि उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने के लिए कहा जाए। 
वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर के हाथों में स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के हाथों में होगी। चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हैट्रिक लेकर टीम को सीरीज में जीत दिलाई थी। ऐसे में वो दो साल बाद टी-20 टीम में वापसी करने वाले शमी के साथ तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे। पांचवें गेंदबाज की भूमिका शिवम दुबे को अदा करनी होगी। यदि भारतीय टीम मुकाबले में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का निर्णय करती है तो मनीष पांडे को बाहर बैठना पड़ सकता है और भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल सकता है क्योंकि आईपीएल में इसी मैदान पर वो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।
संभावित भारतीय एकदश: 



रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली,  श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे/भुवनेश्वर कुमार, शिवम दुबे, रिषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी
Share To:

Post A Comment: