देहरादून I कार्यकारिणी सदस्य के दो पदों पर मतगणना को लेकर हुए विवाद के कारण बार एसोसिएशन चुनाव के नतीजे घोषित नहीं हो पाए। विवाद बढ़ने पर देर रात मत पेटियों को सील कर दिया गया। अब शनिवार को दोनों पदों पर रीकाउंटिंग के बाद सभी पदों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। हालांकि, पोलिंग एजेंट से मिली जानकारी के बाद अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मनमोहन कंडवाल और महासचिव पद के प्रत्याशी अनिल शर्मा ने जीत का दावा करते हुए समर्थकों के साथ जश्न मनाया।
चुनाव अधिकारी चितरंजन त्रिवेदी, एलबी गुरुंग और दीपक आहूवालिया की देखरेख मे बृहस्पतिवार सुबह साढे़ नौ बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान को लेकर अधिवक्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही अधिवक्ता मतदान के लिए कतार में लग गए थे। बार भवन के बाहर खड़े प्रत्याशियों ने अंतिम पल तक मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया।

मतदान के लिए शाम चार बजे तक का समय निर्धारित था, लेकिन मतदाताओं की कतार लंबी होने के कारण यह प्रक्रिया साढ़े चार बजे जाकर संपन्न हुई। इसके बाद शाम करीब साढ़े छह बज मतगणना शुरू हुई। चुनावी नतीजे जानने के लिए रात तक बार भवन के बाहर अधिवक्ताओं का
जमावड़ा लगा रहा।

रात क रीब 11 बजे मतगणना का काम खत्म हुआ। लेकिन थ्री प्लस और फाइव प्लस सदस्य पद पर मतगणना को लेकर विवाद हो गया। दो बार इन पदों के लिए रिकाउंटिंग कराई गई। लेकिन इसके बाद भी विवाद बना रहा है। देर रात तक चले हंगामे के कारण परिणाम घोषित नहीं हो पाया। विवाद नहीं सुलझने पर चुनाव अधिकारियों की देखरेख में सभी मत पेटियों को सील कर दिया गया। अब शनिवार को दोनों पदों पर रीकाउंटिंग के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

हालांकि, अध्यक्ष प्रत्याशी मनमोहन कंडवाल और महासचिव प्रत्याशी अनिल शर्मा ने जीत का दावा करते हुए देर रात समर्थकों के साथ जमकर जश्न मनाया। खबर लिखे जाने तक बार भवन में विवाद जारी था। मौके पर अधिवक्ताओं की भारी भीड़ जमा थी।

नजर नहीं आई पुलिस
बार एसोएिशन के हर चुनाव में कचहरी के आस-पास भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहती थी, लेकिन इस बार आसपास कोई पुलिस फोर्स नहीं आई। परिणामों को लेकर बबाल चलता रहा, इसके बाद भी वहां पुलिस फोर्स नजर नहीं आई!
Share To:

Post A Comment: