श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पुलिस ने दो आतंकियों के साथ एक पुलिस के एक डीएसपी को हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक आतंकवादी और पुलिस दोनों एक ही कार में बैठे हुए थे. सेना और पुलिस की ओर से वाहन चेकिंग अभियान के दौरान डीएसपी को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने कार को रोककर दोनों आतंकियों को गिफ्तार कर लिया. आतंकियों के अलावा ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया है.

चेकिंग के दौरान DSP के घर से कुछ हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गए हैं. घटना दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले की है. हिरासत में लिए गए डीएसपी की तैनानी श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर थी.

आतंकियों के साथ मौजूद डीएसपी को लेकर अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि किस रणनीति के तहत गाड़ी में था. अभी तक इस मामले पर पुलिस की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है.

कौन है आतंकी नबीद बाबू?
गिरफ्तार आतंकवादी कमांडर सैयद नबीद बाबू दक्षिण कश्मीर में सबसे वांछित कमांडरों में से एक था और पुलिस के अनुसार वह ट्रक और स्थानीय लोगों पर हत्या और हमलों में शामिल था.

नबीद बाबू पहले पुलिस का जवान था. करीब दो साल पहले एफसीआई के गोदाम पर नबीद तैनात था. तैनाती के दौरान वह हथियार लेकर भाग गया था और आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया था.

Share To:

Post A Comment: