वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 जनवरी को जब भारत पुहंचे थे तो गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ ने उनका स्वागत किया था। इस स्वागत से ट्रंप इतना खुश नजर आ रहे हैं कि वो इसका जिक्र अमेरिका में भी कर रहे हैं। अपनी रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से आयोजित एक रैली में में ट्रंप ने गुजरात में हुए स्वागत का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए यहां तो उसके मुकाबले कुछ भी नहीं है।

मोदी को प्यार करते हैं भारत वाले
 दक्षिण कैरोलिना में आयोजित एक रैली में उन्होंने कहा, "भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साहित होना मुश्किल है। भारत में उनके पास 129,000 सीटों वाला स्टेडियम है। आपने इसे देखा था? वह स्टेडियम पूरी तरह से पैक था। उन्होंने शानदार स्वागत किया। उन्होंने मुझे 100,000 का श्रेय दिया। उन्होंने मुझे 100,000 का श्रेय दिया। पीएम मोदी मेरे साथ थे जो एक बेहतरीन शख्स हैं और भारत की जनता उन्हें बेहद प्यार करती है। यहां तो केवल 15 हजार हैं और ऐसे में जोश आना मुश्किल है।' खचाखच भरे स्टेडियम में ट्रंप ने कहा कि भारत दौरे के बाद से वह अब भीड़ को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं होते हैं।

मोटेरा में हुआ था ट्रंप का भव्य स्वागत
आपको बता दें कि जब ट्रंप भारत आए थे तो मोटेरा स्टेडियम पहुंचने से पहले, ट्रम्प और पीएम मोदी ने 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में शिरकत की थी। इस रोडशो के दौरान हजारों की संख्या में लोग सड़कों के किनारे ट्रंप और अमेरिकी झंडे लिए हुए खड़े थे। हजारों की संख्या में लोग अपने प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति की एक झलक पाने के लिए सड़कों के किनारे बेताब दिखे।
Share To:

Post A Comment: