देहरादून I प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में प्रदेश भर के कर्मचारी बुधवार को सभी जिला मुख्यालयों पर मशाल जुलूस निकालेंगे। इस अवसर पर देहरादून में केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का पुतला दहन किया जाएगा। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने सभी जनरल ओबीसी कर्मचारियों ने मशाल जुलूस में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है।
 
एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी के मुताबिक, बुधवार को शाम पांच बजे के बाद सभी कर्मचारी जिला मुख्यालयों पर जुटेंगे और मशाल जुलूस निकालेंगे। उन्होंने कहा कि देहरादून में सचिवालय और विभिन्न कार्यालयों, निगमों और बोर्डों के कर्मचारी गांधी पार्क में इकट्ठा होंगे। यहां से हाथों में मशाल उठाकर जुलूस की शक्ल में वे नारेबाजी करते हुए घंटाघर तक जाएंगे।

जोशी ने उच्चाधिकारी संयोजक मंडल के सभी संयोजकों, मुख्य एसोसिएशन की सचिवालय शाखा के सभी मुख्य संयोजकों व संयोजक सचिवों तथा सभी जिला संयोजकों, अध्यक्षों और महासचिवों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि बुधवार को मशाल जुलूस के बाद भी सरकार पदोन्नति से रोक नहीं हटाती है तो दो मार्च सभी कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे। पांच मार्च से आवश्यक सेवाएं भी प्रभावित होंगी। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से अपील की कि वे आंदोलन को सफल बनाने में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं।

समानता मंच की बैठक में रणनीति पर हुआ विचार

प्रमोशन में आरक्षण, सीधी भर्ती के रोस्टर और एससी एसटी एट्रोसिटी एक्ट को लेकर अखिल भारतीय समानता मंच और उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के पदाधिकारियों की देहरादून में एक अहम बैठक हुई। बैठक में बुधवार को होने वाले मशाल जुलूस की रणनीति बनाई गई।

मंच के राष्ट्रीय महासचिव वीपी नौटियाल ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि बुधवार को मशाल जुलूस के जरिये सरकार को चेतावनी दी जाएगी। 29 फरवरी को आरक्षण विरोधी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे यूपी के शैलेंद्र दुबे, कर्नाटक के एम नागराज व डॉ. केएस तोमर और वे स्वयं मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री से सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद प्रमोशन पर लगी रोक हटाने की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बैठक में तय हुआ कि सरकार यदि प्रमोशन से रोक नहीं हटाएगी तो एसोसिएशन अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बेमियादी हड़ताल शुरू कर देगी। बैठक में मंच के केंद्रीय सचिव एलपी रतूड़ी, प्रांतीय अध्यक्ष एसएल बिंजोल, जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र सिंह गुसांई, मीडिया प्रभारी वीके धस्माना सीएल असवाल, आशुतोष सेमवाल,  मुकेश ध्यानी, ललिवत मोहन रावत, हीरा सिंह बसेड़ा, सुनीता उनियाल, शंकर दत्त पाठक मौजूद थे। 

Share To:

Post A Comment: