बॉलीवुड एक्शन और डांसिंग सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ आज 30 साल के हो गए हैं. हाल में उन्होंने हृतिक रोशन के साथ साल 2019 की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'वॉर' डिलीवर किया. इस वक़्त वो अपनी करियर के पीक पर हैं, लेकिन स्टार किड होने के बावजूद टाइगर ने बचपन में कई कठिनाइयां देखी हैं. पैसे की कमी की वजह से उन्हें बेड बेचना पड़ा था और जमीन तक पर सोना पड़ता था.

दरअसल टाइगर के पापा मशहूर बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ हैं और उनकी मॉ का नाम आएशा श्रॉफ है. जी क्यू मैगज़ीन से बात करते हुए टाइगर ने खुद बताया था की साल 2003 में आएशा ने एक फिल्म को प्रोड्यूस किया. फिल्म का टाइटल 'बूम' था. ये फिल्म कैटरीना कैफ की पहली फिल्म थी. यह फिल्म रिलीज़ से पहले ही लीक हो गयी और बाद में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई. फिल्म के फ्लॉप होने के कारण जैकी और आयशा को उनके बांद्रा वाले घर को बेचना पड़ा और खार  शिफ्ट होना पड़ा टाइगर उस वक़्त सिर्फ 11 साल के थे मगर उन्हें सब कुछ समझ आ रहा था की ये सब क्या हो रहा है.

आगे टाइगर ने कहा 'मुझे याद है की एक एक करके घर के फर्नीचर और सामान बेचने पड़ रहे थे. मेरी मां की पेंटिंग्स, लैम्प्स. जिन भी चीज़ों को देखकर बड़ा हुआ था वो सभी चीज़ें धीरे धीरे बेचनी पड़ीं. फिर एक दिन मेरा बेड भी बेचना पड़ गया. मुझे फिर जमीन पर सोना पड़ा. ये मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दौर था और सबसे बुरी फीलिंग थी. मैं 11 साल की उम्र में ही काम करना चाहता था मगर मुझे पता थ कि मैं इस वक़्त कुछ भी नहीं कर सकता'.

जब टाइगर एक्टर बने तो उन्होंने अपनी माँ से वादा किया था की वो पुराने बंगले को वापस खरीद लेंगे. जैकी श्रॉफ को और आएशा को ये बात बहुत पसंद आयी मगर उन्होंने इसी घर में रहने का फैसला लिया. हालाँकि पीछे सप्ताह टाइगर ने अपने पेरेंट्स को एक नया घर खरीद कर गिफ्ट किया है.
Share To:

Post A Comment: