देहरादून I उत्तराखंड में बुधवार देर रात से मौसम का मिजाज बदल गया। राजधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में बौछारें पड़ीं। आज सुबह भी यही हाल रहा। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेशभर में आंधी, बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।
राजधानी देहरादून में देर रात पड़ी बौछारों के बाद एक बार फिर सुबह बूंदा-बांदी शुरू हो गई। गढ़वाल मंडल में यमुनोत्रीधाम सहित यमुनाघाटी में मौसम खराब रहा। हल्की-फुल्की बारिश होती रही। यहां हाईवे पर आवाजाही सुचारु है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। यहां फिलहाल बादल छाए हैं। श्रीनगर में भी बारिश हुई। चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में भी मौसम खराब है। यहां ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।

कुमाऊं में अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। पंतनगर और रामनगर में सुबह से रुक-रुक कर बारिश होती रही। लोहाघाट, भीमताल, अल्मोड़ा और काशीपुर में बादल छाए रहे।

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी के आसार

बुधवार को प्रदेशभर में धूप खिली रही। कुछेक जगहों पर दोपहर बाद आंशिक बादल आए। राजधानी में भी दिनभर मौसम साफ रहा। दिन का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे।
मौसम विभाग ने आज शाम को मौसम बदलने की संभावना जताई थी, जबकि मौसम ने बुधवार देर रात से ही करवट ले ली। विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में शाम को बारिश और हल्की बर्फबारी, विशेषकर 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है। वहीं मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज आंधी आ सकती है।

आंधी के साथ ही बारिश और ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी में भी दोपहर बाद या शाम को मौसम का मिजाज बदल सकता है। बारिश, आंधी और ओलावृष्टि होने का अनुमान है।
Share To:

Post A Comment: