देहरादून I भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ के वायरल ऑडियो के बाद किरकिरी झेल चुकी भाजपा के अब ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौड़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में विधायक ने अपने क्षेत्र के 52 प्रतिशत हिस्से को पाकिस्तान करार दे दिया है। दशहरे से एक दिन पहले वायरल हुआ भाजपा विधायक का वीडियो धार्मिक सौहार्द पर सवाल खड़ा कर रहा है। इससे राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है तो विधायक इसे षड्यंत्र बता रहे हैं। उधर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट ने विधायक को फोन कर स्पष्टीकरण तलब किया।
भाजपा विधायक विस क्षेत्र के धनौरी में राज्य योजना से बनने वाली सड़क के शिलान्यास पर बोल रहे थे। वायरल वीडियो में विधायक राठौड़ बोले कि उनका विधानसभा क्षेत्र 67 किलोमीटर का है। इसमें 52 प्रतिशत हिस्सा पूरा पाकिस्तान है, जबकि वे 48 प्रतिशत पर जीतकर आते हैं। उन्होंने इस दौरान गढ़ी संघीपुर नामक जगह का नाम लिया, जहां शत प्रतिशत मुस्लिम हैं, लेकिन 18 सौ वोट भाजपा को मिले हैं। भाजपा के विधानसभा क्षेत्र को हिन्दुस्तान और पाकिस्तान में विभाजित करने पर कांग्रेस ने कई जगह प्रदर्शन किया।

सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया। इससे दो दिन पहले रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ का तथाकथित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वोट बैंक की राजनीति में पार्टी की खिलाफत की बात थी। काऊ के बयान को पार्टी प्रदेश नेतृत्व ने अनुशासनहीनता मानते हुए तीन दिन में नोटिस का जवाब मांगा है। वहीं, अब ज्वालापुर विधायक के प्रकरण में पार्टी रक्षात्मक दिख रही है।

मैंने फोन पर विधायक सुरेश राठौड़ का स्पष्टीकरण तलब किया था। विधायक का कहना है कि ऑडियो से छेड़छाड़ हुई है। वीडियो को कट पेस्ट किया है। उन्होंने एक गांव गढ़ी संघीपुर का जिक्र किया था कि वहां शत प्रतिशत मुस्लिम हैं, लेकिन पार्टी को वहां से 1800 वोट मिले हैं। पाकिस्तान का जिक्र उन्होंने इस संदर्भ में नहीं किया। पार्टी वीडियो का परीक्षण करवाएगी।
अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष

Share To:

Post A Comment: