बदरीनाथ I ऑलवेदर रोड परियोजना में हिल कटिंग के दौरान बदरीनाथ हाईवे पर चाड़ा नामक तोक में पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गया। जिससे दोपहर से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है।
हाईवे के दोनों ओर से लगभग 300 वाहन फंसे हुए हैं। गनीमत रही कि जेसीबी मशीन और मजदूर उस वक्त दूसरी तरफ काम कर रहे थे। जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया। इन दिनों चाड़ा तोक में एनएचआईडीसीएल की ओर से हिल कटिंग का काम किया जा रहा है।

यहां सड़क बेहद संकरी है। जिससे कार्य करने में कार्यदायी संस्था की मशीनों को दिक्कतें हो रही हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर ढाई बजे हिल कटिंग के दौरान अचानक पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गया।

कुछ वाहन बीच रास्ते से लौट गए

जिससे यहां वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। पहाड़ी दरकने के तुरंत बाद ही जेसीबी मशीन मलबा हटाने में जुटी हुई है, लेकिन बोल्डर इतने बड़े और अधिक हैं कि अभी तक मशीन मार्ग को खोल नहीं पाई है।

पीपलकोटी की ओर से खड़े कुछ वाहन तो लौट गए हैं, जबकि दूसरी तरफ से खड़े वाहन मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं। एनएचआईडीसीएच के सहायक अभियंता अंकित शर्मा ने बताया कि पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर और मलबा हाईवे पर आ जाने के कारण हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप हुई है।

हाईवे को सुचारु करने के प्रयास किए जा रहे हैं। रात तक हाईवे को सुचारु कर लिया जाएगा। अंधेरा होने पर हेलोजन की रोशनी में मलबा हटाने का कार्य किया गया। 
Share To:

Post A Comment: