देहरादून I अटल आयुष्मान कार्ड न बनने से प्रदेश के विभिन्न संगठनों से जुड़े कर्मचारियों में नाराजगी है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मुताबिक कार्ड न बनने से लाखों कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनर्स को मुफ्त इलाज का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे उनमें भारी नाराजगी है।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष ठाकुर प्रहलाद सिंह के मुताबिक प्रदेश सरकार की ओर से कर्मचारियों को आश्वासन मिला था कि उनके आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे, लेकिन कार्ड नहीं बने। कर्मचारियों को हेल्थ स्मार्ट स्कीम का जो लाभ मिलता था, वह भी बंद हो गया।

संगठन की ओर से इस मसले पर शासन में कई बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि कार्ड न बनने से प्रदेश के दो लाख कर्मचारी, 70 हजार से अधिक शिक्षक और एक लाख से अधिक पेंशनर्स इस योजना के लाभ से वंचित हैं।

यह हाल तब है जबकि सरकार पर इस योजना को लागू करने में कोई वित्तीय भार नहीं पड़ रहा है। इसके लिए कर्मचारियों की ओर से हर साल 90 करोड़ का अंशदान एकत्र हो रहा है, लेकिन अधिकारियों की हीलाहवाली के चलते कर्मचारी योजना के लाभ से वंचित हैं।

वहीं, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल के मुताबिक प्रदेश सरकार की ओर से पिछले वर्ष कर्मचारियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन कार्ड अब तक नहीं बने। कार्ड न बनने से शिक्षकों में नाराजगी है।
Share To:

Post A Comment: