तिरुवनंतपुरम: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में पिछले दो साल से चल रहा जीत का सिलसिला रविवार को थम गया। तिरुवनंतपुरम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 में भारत को 8 विकेट से मात देकर वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य रखा था जिसे कैरेबियाई टीम ने लिंडल सिमंस के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत 9 गेंद और 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। भारतीय गेंदबाज पूरी तरह असहाय नजर आए। वाशिंगटन सुंदर और जडेजा के अतिरिक्त और कोई गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका। वेस्टइंडीज के लिए सिमंस ने नाबाद 67*, लुईस ने 40, हेटमायर ने 23 और निकोलस पूरन ने 38* रन का योगदान दिया। सीरीज की निर्णायक भिड़ंत 11 दिसंबर को मुंबई में होगी।  


इससे पहले युवा बल्लेबाज शिवम दुबे(54) और रिषभ पंत 33*(22) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 170 का स्कोर खड़ा किया। शिवम दुबे ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक था। वहीं रिषभ पंत ने 22 गेंद पर 33 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद के हीरो रहे विराट कोहली और केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा का बल्ला भी रविवार को खामोश रहा। रोहित 15, राहुल 11 और विराट 19 रन की पारी खेल सके। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लेग स्पिनर हेडेन वॉल्श और केसरिक विलियम्स ने लिए। 



सिमंस ने खेली मैच जिताऊ पारी 

केरेबियाई टीम में वापसी करने वाले लिंडल सिमंस ने एक बार फिर अपनी काबीलियत साबित करते हुए मैच में जीत दिलाई। शुरुआत में उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन बाद में वो लय में आ गए। उन्होंने 38 गेंद पर अपने करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया इस दौरान उन्होंने 3 चौके और तीन छक्के जड़े। इसके बाद वो अंत तक नाबाद रहे और 45 गेंद में 67 रन बनाए। उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए एक छोर थामे रखा। पहले विकेट के लिए लुईस के साथ 73 रन की, दूसरे विकेट के लिए हेटमायर के साथ 39 और तीसरे विकेट के लिए पूरन के साथ 61* रन की साझेदारी की। 


अर्धशतक से चूके लुईस 


भारत द्वारा दूसरे टी-20 में जीत के लिए दिए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज के लिए लिंडल सिमंस और एविन लुईस की जोड़ी उतरी। दोनों ने 6.3 ओवर में अपनी टीम को 50 रन के आंकड़े के पार पहुंचाया। लेकिन दसवें ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने लुईस को स्टंपिंग कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। लुईस ने 35 गेंद में 40 रन का पारी खेली। लुईस ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और तीन छक्के जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हेटमायर ने तेजी से रन बनाए और सिमंस के साथ मिलकर अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। ऐसे में विराट कोहली ने 14वें ओवर में जडेजा की गेंद पर उनका शानदार कैच बाउंड्री पर लपक लिया। उन्होंने 14 गेंद में 23 रन बनाए। 
Share To:

Post A Comment: