देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ के सफल आयोजन को लेकर अखाड़ा समाज के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने शाही स्नान की तिथि समय से निर्धारित करने का आग्रह किया। ताकि इस हिसाब से आगे की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सकें। उन्होंने भीड़ प्रबंधन में संत समाज व अखाड़ा परिषद के सहयोग को भी जरूरी बताया।

मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि 2021 में होने वाले कुंभ मेले की व्यवस्था इस प्रकार होनी चाहिए कि यह आयोजन भविष्य के लिए मिसाल बने। उन्होंने कुंभ को दुर्घटना रहित बनाने के लिए तैयारियों के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में सड़कों एवं पुल निर्माण के कार्यों में तेजी लाने और इसके लिए दो से तीन शिफ्टों में काम करने की प्रक्रिया अपनाने को कहा। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले की व्यवस्थाओं के लिए जो भी जरूरत होगी, वह उपलब्ध कराई जाएगी। 

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि अखाड़ा परिषद को मूलभूत सुविधा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। सभी के सामूहिक प्रयास से कुंभ मेला सफलतापूर्वक आयोजित किया जाएगा। 

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि शांतिपूर्ण कुंभ मेला संपन्न करने को राज्य सरकार को पूरा सहयोग दिया जाएगा। शाही स्नानों की तिथि जल्द घोषित की जाएंगी। उन्होंने कुंभ क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने, आंतरिक सड़कों के निर्माण, स्वच्छता, पेयजल, पेशवाई मार्गों का निर्माण आदि के लिए अखाड़ों को भूमि उपलब्ध कराने तथा अखाड़ों के निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराने की बात कही।
Share To:

Post A Comment: