नई दिल्लीः दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के खिलाफ हुई पुलिसिया कार्रवाई को लेकर वाइस चांसलर नजमा अख्तर का समर्थन मिल गया है. छात्रों के साथ हुए सुलूक को लेकर उन्होंने कहा कि उनके साथ जैसा बर्ताव किया गया है उससे मुझे काफी दुख हुआ है. नजमा अख्तर ने कहा कि छात्र इस लड़ाई में अकेले नहीं है. वाइस चांसलर ने कहा कि मैं उनके साथ हूं.
वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा, ''मेरे छात्रों के साथ जैसा बर्ताव किया गया उससे दुख हुआ, वे अकेले लड़ाई में नहीं हैं, मैं उनके साथ हूं.'' इस बीच जामिया यूनिर्वसिटी को 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. हॉस्टल को खाली करवा लिया गया है.
बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रविवार को जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का यह तीसरा दिन था. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई छात्रों को जमकर पीटा. छात्र और पुलिस के बीच इस झड़प में कई घायल हो गए.
छात्रों के साथ हुए झड़प के बाद दिल्ली पुलिस जामिया कॉलेज कैंपस में घुस गई और छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की. छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने लाइब्रेरी में पढ़ रहे बच्चों के साथ मारपीट की, कई तस्वीरें ऐसी सामने आईं जिसमें जामिया के अंदर छात्र बुरी तरह जख्मी नजर आए.
दिल्ली पुलिस के रवैए और बिना इजाजत कैंपस में घुसने और मारपीट करने को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कई छात्रों को हिरासत में ले लिया गया.
जामिया में हुई कार्रवाई के विरोध में देश भर के अलग-अलग यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. अलीगढ़ और पटना में तो प्रदर्शनकारियों और पुलिस में जमकर झड़पे हुईं.
Share To:

Post A Comment: