नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की अनुमति दे दी है. कन्हैया समेत तीन लोगों पर देशद्रोह का आरोप है. अब इसे लेकर कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर नाराज हो गए हैं. थरूर ने ट्वीट करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अकविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.
शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, ''हार कर जीतने वाले को बाज़ीगर कहते है, लेकिन जीतकर हारने वाले को केजरीवाल कहते हैं. फायदा हो जिधर, वो उधर की ओर चलेगा, अब पांच साल #AAPka यही दौर चलेगा. शाह केजरीवाल Ohh Sorry वाह केजरीवाल!''
बता दें कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू कैंपस में नारेबाजी का वीडियो सामने आया था. वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच की गई. तब जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. जिस पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने देशद्रोह का केस चलाने की अनुमति दे दी है.
कन्हैया कुमार समेत तीन लोगों पर देशद्रोह का आरोप है. पुलिस ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कन्हैया कुमार और 2 अन्य के खिलाफ देशद्रोह के मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी.
फिलहाल बिहार यात्रा पर हैं कन्हैया कुमार
बता दें कि इन दिनों कन्हैया कुमार बिहार की यात्रा पर है. बिहार के अलग-अलग जिलों में घूमकर सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं. उनकी रैलियों में लोगों की भीड़ जुट रही है. कन्हैया कुमार का आरोप है कि सरकार सीएए के जरिए लोगों को गुमराह कर रही है. 'आजादी-आजादी' के नारे उनकी रैलियों की पहचान हैं. इस दौरान कुछ जगहों पर कन्हैया के काफिले पर हमले भी हुए. बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले कन्हैया कुमार की सीएए विरोधी यात्रा को कई एंगल से देखा जा रहा है.
Share To:

Post A Comment: