ऋषिकेश। कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण पाए जाने पर जापान से आए एक योग साधक को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की टीम ने निगरानी में लिया, लेकिन वह एंबुलेंस से उतरकर भाग गया। जापानी साधक ऋषिकेश में रविवार से शुरू हुए योग महोत्सव में शिरकत करने आया है। 

ऋषिकेश में मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजॉर्ट और स्वर्गाश्रम परमार्थ निकेतन घाट पर अलग-अलग योग महोत्सव आयोजित किए गए हैं। दोनों ही आयोजनों में बड़ी संख्या में विदेशी योग साधक भाग ले रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस प्रभावितों के आने की आशंका को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश की टीम यहां तैनात है।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि रविवार की शाम टीम ने बताया कि परमार्थ निकेतन घाट पर चल रहे महोत्सव में शामिल होने आए जापान निवासी 45 वर्षीय एक योग साधक ने बुखार की शिकायत की, उसमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण पाए गए। इस पर साधक को एंबुलेंस से एम्स में बैठाया, तभी वह कूदकर भाग गया। इस मामले में पौड़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज बहुखंडी से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि इस तरह का एक संदिग्ध रोगी मिला था, जो एंबुलेंस से भाग गया। इसकी सूचना मुख्यालय को दे दी गई है।
Share To:

Post A Comment: