हरियाणा: आर्थिक सुस्ती को लेकर बीजेपी सरकार की खिंचाई करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि बढ़ती बेरोजगारी (unemployment) और किसानों की तकलीफ से निपटने के लिए कुछ नहीं किया। 21 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana assembly elections 2019) के लिए अपनी पहली प्रचार रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने नूंह के मुस्लिम बहुल मारोरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह आम आदमी के लिए नहीं केवल कॉरपोरेट्स के लिए काम करते हैं।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ चुनिंदा बिजनेसमैन ग्रुप्स की जेब में पैसा डाल रहे हैं और अपने चुने हुए 15-20 कॉरपोरेट्स को 5.5 लाख करोड़ रुपए दिए। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से जीवंत करने के लिए सरकार को आम आदमी की जेब में पैसा वापस डालना चाहिए, उन्होंने कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मनरेगा (MNREGA) कार्यक्रम से अर्थव्यवस्था में तेजी आई थी।
उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की हालत बेहद खराब है और मोदी चांद के बारे में बात कर रहे हैं। बेरोजगारी और किसानों के संकट के मुद्दों को उठाते हुए, उन्होंने बीजेपी से पूछा कि मारुति ने अपना कारखाना क्यों बंद किया और टाटा ने अपनी यूनिट्स को क्यों बंद कर दिया, चेतावनी दी कि छह महीने में अर्थव्यवस्था ऐसी स्थिति में पहुंच जाएगी कि युवा मोदी के खिलाफ खड़े होंगे।
गांधी ने कहा कि मोदी जी झूठे दावे करते रहते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी भी वही करते हैं। वे मन की बात (Mann ki baat) करते हैं। मैंने सोचा है कि मैं काम की बात (kaam ki baat) करूंगा। मैं आज जो कुछ भी इस स्टेज से कहूंगा, वह पूरा किया जाएगा। जाएं और पूछें कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोगों से। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं, हम वह करते हैं। मैं यहां झूठे वादे करने के लिए नहीं आया हूं। यह काम की बात है। कांग्रेस पार्टी सभी की पार्टी है और हम लोगों को एकजुट करने में विश्वास रखते हैं। राहुल ने अपने करीब 20 मिनट के लंबे भाषण में कहा कि भाजपा वही कर रही है जो भारत में अंग्रेज कर रहे थे, लोगों को बांटते हैं।
Share To:

Post A Comment: