नई दिल्ली: कांग्रेस का आज स्थापना दिवस है. पार्टी संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में देश के सभी राज्यों की राजधानियों में आज अपने स्थापना दिवस पर 'संविधान बचाओ- भारत बचाओ' मार्च का आयोजन करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में सुबह 9.15 बजे पार्टी का ध्वज फहराएंगी. इसके अलावा सभी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष और विभिन्न मोर्चो के प्रमुख देश के विभिन्न राज्यों की राजधानियों में आयोजित मार्च में हिस्सा लेंगे.

दिल्ली में भारत बचाओ रैली की सफलता के बाद विभिन्न राज्यों में ऐसे मार्च का आयोजन किया जा रहा है. इसका मकसद नरेंद्र मोदी नीत एनडीए सरकार की जन विरोध नीतियों के खिलाफ मजबूत विरोध दर्ज कराना है. इस मार्च के दौरान कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून और छात्रों पर कथित पुलिस कार्रवाई सहित आम लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दे उठाएगी.

स्थापना दिवस पर यूपी में होंगी प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर यूपी की राजधानी लखनऊ में रहेंगी. स्थापना दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. ये आयोजन लखनऊ स्थित पार्टी दफ़्तर में होगा. इसके बाद वो सलाहकारों से मुलाक़ात कर पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगी. सीएए के खिलाफ यूपी में बीते दिनों हिंसा हुई और बहुत से लोगों की मौत इस दौरान हुई है, ऐसे में प्रियंका पीड़ितों के परिजनों से मिलने जा सकती हैं. हालांकि ऐसा कोई औपचारिक कार्यक्रम घोषित नहीं है.
Share To:

Post A Comment: