देहरादून I नागरिकता संशोधन बिल (कैब) के विरोध में रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे। मुस्लिम सेवा संगठन के बैनर तले समाज के लोगों ने बिल के विरोध में रैली निकालकर कोर्ट परिसर के बाहर प्रदर्शन किया। उसके बाद जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इसमें हस्तक्षेप की मांग की।
रविवार सुबह करीब दस बजे बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग जुलूस के रूप में कोर्ट परिसर के बाहर पहुंचे और प्रदर्शन किया। इस दौरान मुस्लिम सेवा संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी ने कहा कि केंद्र सरकार ने संख्या बल के आधार पर संविधान की इस मूल भावन के साथ छेड़छाड़ की है।

कोई भी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक देश धर्म आधारित मतभेद वाले कानून के आधार पर खड़ा नहीं रह सकता है। रैली में संगठन के महासचिव अर्जेतशा सद्दाम कुरैशी, आसिफ  हुसैन, आकिब, मुदस्सिर, महताब और रमीज राजा समेत कई मौजूद रहे।

कोर्ट परिसर के बाहर प्रशासन ने तैनात की पुलिस

मुस्लिम समुदाय के प्रदर्शन और उनकी संख्या को देखते हुए कोर्ट परिसर के बाहर प्रशासन ने पुलिस तैनात की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी श्वेता चौबे और सीओ सिटी शेखरचंद जुयाल भी मौके पर पहुंचे।

रैली की वजह से कोर्ट रोड और गांधी मार्ग पर जाम लगा। सुबह 10 बजे जैसे ही मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्र होने शुरू हुए तो पुलिस ने कोर्ट से पहले चौक पर ट्रैफिक वन वे कर दिया। गांधी मार्ग, कोर्ट रोड और उसके आसपास के मार्गों पर दोपहर 12 बजे तक जाम लगा रहा। जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
Share To:

Post A Comment: