नई दिल्ली। पैसों के लेनदेन से जुड़ा ज़्यादातर काम डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है. अगर आप पेटीएम ई-वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आज से आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है, क्योंकि पेटीएम से पैसों से जुड़ा नियम बदल रहा है. ऐसे में अगर पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है, क्योंकि पेटीएम से ज़ुड़ा एक आज (30 दिसंबर) से पेटीएम वॉलेट में पैसे डालने के नियम में बदलाव होने वाला है. ग्राहकों को अब क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे डालने पर चार्जेज़ देने पड़ेंगे.

लगेंगे एक्सट्रा चार्जेज़
पेटीएम की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 10 हज़ार रुपये तक वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर तो कोई चार्ज नहीं लगेगा, लेकिन अगर आप उससे ज्यादा पैसे ऐड (Add) करते हैं तो 1.7 फीसदी के चार्ज के साथ जीएसटी भी देना होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप 10 हज़ार से एक भी रुपये ज्यादा एक साथ ऐड करते हैं तो पूरे अमाउंट पर आपको चार्जेज़ देने होंगे.

नए नियम से आप पर होगा यह असर
उदाहरण के तौर पर अगर आप 12 हज़ार रुपये अपने वॉलेट में डालते हैं तो आपको पूरे 12 हज़ार रुपये पर 1.7 फीसदी+जीएसटी लगेगा. यानी आपको इसके हिसाब से 240 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे और आपके क्रेडिट कार्ड से 1240 रुपये कट जाएंगे.

Share To:

Post A Comment: