बिजनौर। कोरोना की चेन बढ़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है। ऐहतियात के तौर पर पुलिस प्रशासन ने अब पूरा नगर सील कर दिया है, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। अधिकारियों का कहना है कि लोगों को जरूरी सामग्री के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। उन तक दूध, राशन, सब्जी और दवाइयां पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गई है। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित के 29 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस को लेकर जिले में 17 हॉट स्पॉट बनाए गए। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है।
नगर के मोहल्ला शाहचंदन में जमाती कोरोना पीड़ित मिला था, वहीं मोहल्ला कायस्थान में चिकित्सक व उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला प्रकाश में आया था। एक के बाद एक शहर में तीन मामले सामने आने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए। आशंका जताई जा रही थी कि प्रशासन कठोर कदम उठाएगा। गुरुवार को प्रशासन ने एहतियातन पूरा नगर सील करा दिया। सात्तोइमली से लेकर बाजार बजरिया, ढाली बाजार समेत पूरा बाजार सील कर दिया गया है। पतियापाड़ा, शिवलोक कालोनी, शांतिकुंज, बास्टा रोड से जमाईपुरा को जाने वाले मार्ग समेत सभी जगह बैरिकेडिग कर दी गई है। कायस्थान, कोटला व शाहचंदन पहले से ही हॉटस्पॉट बने हुए हैं।
एसडीएम घनश्याम वर्मा ने बताया कि कोरोना की चेन न बढ़े, इसलिए यह कदम उठाया गया है। अभी कई लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। साथ ही चिकित्सक व उसकी पत्नी के संपर्क में आए लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने शहर के लोगों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। साथ ही लोगों से घरों में रहने का आह्वान किया है। कहा कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, इसके लिए पालिका पूरी जिम्मेदारी से यह कार्य करेगी।
Share To:

Post A Comment: