रुड़की  हरिद्वार जिले के रुड़की में रास्ते के विवाद को लेकर चल रहा सेना और ग्रामीणों के बीच विवाद गुरुवार को और ज्यादा बढ़ गया। ग्रामीणों का आरोप है कि सेना ने सुबह गांव की ओर जबरदस्त पथराव किया। इसमें कुछ महिलाएं घायल हो गईं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई, लेकिन मौके पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। इस दौरान लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं।  
दरअसल, लॉकडाउन से पहले सेना की ओर से एक रास्ते को बंद कर दिया गया था। तभी से इसपर ग्रामीणों और सेना के बीच विवाद चला आ रहा है। तीन दिन पहले भी इस मामले को लेकर नोकझोंक हुई थी। पर गुरुवार को विवाद ने उग्र रूप ले लिया। गांव वालों का कहना है कि सेना की ओर से उनपर पथराव किया गया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।


आर्मी गेट के पास भारी संख्या में ग्रामीण जुटे रहे, जबकि सेना भी तैनात रही। मौके पर तनाव की स्थिति बनी रही। हालांकि, फिर मौके पर पहुंचे एएसडीएम गोपाल सिंह चौहान और सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने ग्रामीणों को शांत कराया। 

इस मामले को लेकर सेना के अधिकारी और प्रशासन के अधिकरियों के साथ मिलकर ग्रामीणों के साथ वार्ता कर इस विवाद को सुलझाएंगे। इस आश्वासन के बाद ग्रामीण मौके से हट गए हैं। आपको बता दें कि ये रास्ता बंद होने से छह गांव के लोग परेशान हैं। गुरुवार को ही टोडा कल्याणपुर गांव के ग्रामीण इस विवाद को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से मिले थे। 


Share To:

Post A Comment: