राजकोट I कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की दमदार पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को राजकोट में दूसरे टी-20 मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों पर 85 रन बनाए. उनकी इस पारी में छह चौके और छह छक्के शामिल हैं.

मैच के बाद वह चहल टीवी पर हाजिर हुए रोहित ने बड़े-बड़े छक्के मारने का राज सभी को बताया. रोहित ने मोसाद्देक हुसैन को लगाए गए लगातार तीन छक्कों के बारे में कहा, 'जब मैंने तीन छक्के लगाए तो मैंने अगली तीन गेंदों पर भी छक्का लगाने के बारे में सोचा, लेकिन मैंने चौथी गेंद मिस कर दी और फिर एक रन ले लिया.'

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप (2007) में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे थे. यानी रोहित शर्मा के निशाने पर युवराज का रिकॉर्ड था, जिसे वह पूरा नहीं कर पाए. वह ओवर की बाकी तीन गेंदों पर छक्के नहीं जड़ पाए.

रोहित ने कहा, 'आपको बड़े छक्के मारने के लिए बड़ा शरीर नहीं चाहिए. यहां तक की आप (चहल) भी छक्के मार सकते हैं. छक्के मारने के लिए केवल पावर ही नहीं टाइमिंग की भी जरूरत पड़ती है. गेंद बल्ले के बीच में लगनी चाहिए और आपका सिर स्थिर हो. छक्के मारने के लिए बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होता है.'

आंकड़ों में 'सिक्सर किंग' रोहित

हिटमैन रोहित शर्मा इस कैलेंडर ईयर के सभी फॉर्मेट (टेस्ट+वनडे+टी-20 इंटरनेशनल) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने यह कारनामा लगातार तीसरे साल किया है. इस साल वह अब तक 66 छक्के जड़ चुके हैं.

66 - रोहित शर्मा ( 2019 )

74 - रोहित शर्मा ( 2018 )

65 - रोहित शर्मा ( 2017 )

63 - एबी डिविलियर्स ( 2015 )

59 - क्रिस गेल ( 2012 )
Share To:

Post A Comment: