टिहरी I देश-विदेश में अपनी प्रतिभा के दम पर भारत की स्वर्णिम उपलब्धियों का अध्याय लिख रहे प्रवासी उत्तराखंड की महान हस्तियां रविवार (आज) टिहरी झील किनारे कोटी कालोनी में एक मंच पर दिखेंगे। रैबार-2 आवा आपणा घौर सम्मेलन के माध्यम से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर्यटन विकास और स्वरोजगार का संदेश देंगे।
जिला प्रशासन ने रैबार-2 सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जिले के प्रभारी और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोटी कालोनी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक के कोटी कालोनी पहुंचने पर सबसे पहले पारंपरिक ढोल दमाऊं  के साथ स्वागत किया जाएगा।

रैबार-2 आवा आपण घौर सम्मेलन को यादगार बनाने के लिए प्रशासन जोरशोर से तैयारियों में जुटा हुआ है। पांडाल में सिर्फ 200 लोगों को बैठने के लिए पास जारी किए गए हैं। सुबह 10.35 बजे पांडवाज ग्रुप की ओर से वंदना की प्रस्तुति के साथ ही रैबार-2 सम्मेलन का शुभारंभ होगा। राज्य की दशा और दिशा पर सवाल-जवाब भी होंगे।

जिले के प्रभारी और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा. धन सिंह रावत ने कोटी कालोनी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक हुई तैयारियों की जानकारी ली।

कहा रैबार सम्मेलन टिहरी झील को विश्वस्तर पर नए साहसिक पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दिलाने में मील का पत्थर साबित होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के प्रोटोकॉल के लिए एसपीजी सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां टिहरी पहुंच चुकी है।
Share To:

Post A Comment: