मुंबई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने 67 रनों से शानदार जीत दर्ज की और इसके साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया। भारत ने 240 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन  इस मैच के स्टार बने लोकेश राहुल जिन्होंने 91 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। जबकि सीरीज के सुपरस्टार रहे कप्तान विराट कोहली जिन्होंने पहले टी20 में खेली गई 94 रनों की पारी के बाद बुधवार को तीसरे टी20 में 29 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली डाली। मैच के बाद विराट कोहली ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह का जिक्र किया और इस खिताब को अपनी पत्नी को समर्पित किया।

विराट कोहली ने अंतिम टी20 मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 70 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के और 4 चौके निकले। इससे पहले विराट ने पहले टी20 में नाबाद 94 रन की पारी और दूसरे टी20 में 19 रनों की पारी खेली थी। इस सीरीज में विराट कोहली ने 3 मैचों में 183 की औसत से सर्वाधिक 183 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

ये संयोग ही था कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की दूसरी सालगिरह पर टीम इंडिया ने ये खिताब जीता। जब मैच के बाद विराट कोहली ने सवाल-जवाब हुए तो उन्होंने अपनी पारी और इस खिताब को अनुष्का को समर्पित कर दिया, उन्होंने कहा, 'आज मेरी शादी की दूसरी सालगिरह थी और ये मेरे लिए खास दिन है। ये मेरी पत्नी को तोहफा है।'

केएल राहुल को पहले ही कह दिया था

विराट ने बताया कि उन्होंने पिच पर आते ही केएल राहुल को पहले ही कह दिया था कि वो अंत तक टिके रहे और मैं बड़े शॉट्स खेलूंगा। रणनीति में ये साफ नजर भी आया, हालांकि विराट तो बड़ी पारी खेल गए लेकिन केएल राहुल धीमी पारी खेलने के चक्कर में अपने शतक से चूक गए। वो 91 रन बनाकर अंतिम ओवर में पवेलियन लौटे।
Share To:

Post A Comment: