देहरादून I दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में हुए विवाद के बाद देहरादून में भी अलर्ट जारी कर दिया है। यहां देशभर के छात्र विभिन्न कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इन छात्रों पर पुलिस और खुफिया विभाग नजर रख रहा है। 
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में आंदोलन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज की घटना के बाद देशभर में गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड को एडवाइजरी भेजी गई है। उधर, स्थानीय स्तर पर पुलिस और खुफिया विभाग सभी संस्थानों के छात्रों पर नजर रख रही है। उनकी सोशल मीडिया पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।
 
चूंकि दून में पहले भी एक बार कश्मीरी छात्रों को लेकर विवाद सामने आ चुका है, लिहाजा पुलिस सतर्क है। सभी कॉलेजों को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि सभी जिलों को एहतियात बरतने के निर्देश दे दिए हैं। किसी भी संस्थान में अगर कोई इस तरह की घटना की सूचना आए तो स्थानीय पुलिस को चौकस रहने को कहा है।

जामिया की कार्रवाई के विरोध में उतरे कश्मीरी छात्र

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई कार्रवाई के विरोध में कश्मीरी छात्र भी उतर आए हैं। सोमवार को छात्रों ने पुलिस के खिलाफ गांधी पार्क में प्रदर्शन किया।

दून के विभिन्न संस्थानों में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र सोमवार को गांधी पार्क में एकत्र हुए। उन्हें स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने सहयोग दिया। उसके बाद उन्होंने गांधी पार्क में ‘हमें न्याय चाहिए’, ‘दिल्ली पुलिस होश में आओ’ के नारे लगाए।
कश्मीरी छात्रों की एसोसिएशन के प्रवक्ता नासिर खुलेहामी ने कहा कि वह दिल्ली पुलिस के एक्शन का विरोध करते हैं। दिल्ली पुलिस ने छात्रों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की है। वह इसका विरोध जारी रखेंगे। इस मौके पर कई कश्मीरी छात्र मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: