क़ाज़ी इबाद शकेब की रिपोर्ट

विकास खंड रूदौली के पकड़िया गांव की क्षेत्र पंचायत सदस्य यहां आयोजित हुआ कंबल वितरण का कार्यक्रम

(अयोध्या)रुदौली ब्लॉक के पकड़िया गांव की क्षेत्र पंचायत सदस्य सीमा यादव की ओर से आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में विधायक से लेकर तहसील प्रशासन व विकास विभाग के अफसरों ने स्वच्छता पर बल दिया।समारोह पूर्वक ढाई सौ जरूरतमंदों को कंबल व शाल वितरित किया गया।

इससे पहले संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि जब तक हम अपनी जिम्मेदारी स्वयं नहीं समझेंगे तब तक सब आल इज वेल कैसे होगा।
उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेना ही मकसद नहीं होना चाहिए बल्कि इसका सदुपयोग होना जरूरी है। उन्होंने शौचालयों में ओपल-लकड़ी रखने के बजाय शौचालयों का इस्तेमाल करने को कहा।

एसडीएम विपिन सिंह ने गरीबों के हित में हाथ बंटाने के लिए बीडीसी के इस कार्यक्रम की तारीफ की।बोले कि ऐसे पुनीत कार्यों में बढ़चढ़ लर हिस्सा लेना चाहिए।बीडीओ/डीसी मनरेगा नागेंद्र मोहन राम त्रिपाठी ने कहा कि स्वच्छता अपनाने से जीवन के रहन-सहन में भी बदलाव आता है इसलिए सड़कों पर घूर तथा कचरा न लगाएं।शौचालयों का इस्तेमाल करें व घर के आसपास सफाई रखें।उन्होंने कंपोस्ट पिच बनवाने के लिए आश्वासन दिया ताकि कूड़ा करकट इधर-उधर न फेंका जाय बल्कि खाद बन सके पौधरोपण करने पर भी बल दिया जाय।मुर्गी पालन,बकरी पालन या पशु पालन की खातिर शेड निर्माण की व्यवस्था के बावत जानकारी दी।कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता आशीष शर्मा ने करते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं के बावत विस्तार से जानकरी देते हुए बेटियों को पढ़ाने के लिए प्रेरित किया।इस मौके पर एसडीएम विपिन सिंह,डीसी मनरेगा नागेंद्र मोहन त्रिपाठी,नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार,भाजपा नेता आशीष शर्मा,बीसीसी सीमा यादव,वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन यादव,अमर सिंह एडवोकेट,हरिशरण दुबे,डा0 रामचन्दर आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: