देहरादून। प्रदेश का विकास तभी संभव है, जब हम वित्त, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग समेत सभी क्षेत्रों में प्रगति करें। इसके लिए हमें लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करना होगा, तभी राज्य आंदोलनकारियों के सपनों के उत्तराखंड का निर्माण पूर्ण हो सकेगा। साथ ही यह भी ध्यान रखना होगा कि यहां के नदी, जंगल और वन्यजीव देश की धरोहर हैं। इनका संरक्षण करना भी हमारा दायित्व है। ये बातें राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को पुलिस लाइन में राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। 

राज्य स्थापना दिवस पर रेसकोर्स रोड स्थित पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। परेड का निरीक्षण मुख्य अतिथि राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किया। इसके बाद परेड कमांडेंट तृप्ति भट्ट केनेतृत्व में राज्यपाल को सलामी दी गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। परेड के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की प्रगति और खुशहाली के लिए पूर्ण पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। उन्होंने राज्य निर्माण के लिए जीवन का बलिदान करने वाले शहीदों, संघर्ष करने वाले तमाम आंदोलनकारियों और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को भी नमन किया।
Share To:

Post A Comment: