देहरादून I नेशनल डिफेंस एकेडमी व नेवल एकेडमी परीक्षा का मंगलवार को रिजल्ट घोषित हो गया है। उत्तराखंड के दून निवासी रिपुंजय नैथानी ने  मेरिट लिस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। 
रिपुंजय वर्तमान में आरआइएमसी के छात्र हैं। आरआइएमसी के दो और कैडेट टॉप चार में हैं। वहीं संस्थान के 18 कैडेटों ने सफलता पाई है। रिपुंजय के मेरिट लिस्ट में टॉप आने पर उनके माता-पिता ने खुशी जाहिर की। उन्होंने इसका पूरा श्रेय रिपुंजय की मेहनत और आरआइएमसी को दिया है। 

यूपीएससी की ओर से एनडीए व एनए की परीक्षा 21 अप्रैल 2019 को आयोजित की गई थी। मंगलवार को परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया। परीक्षा में 450 छात्रों ने सफलता हासिल की है। मूल रूप से उत्तराखंड के पौडी गढ़वाल निवासी व वर्तमान में दून के बसंत विहार निवासी रिपुंजय नेगी ने परीक्षा में देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

रिपुंजय नेगी के पिता राजेश नैथानी वर्तमान में सेना में कर्नल के पद पर है, और असम में तैनात हैं। जबकि माता पूजा नैथानी हिल फाउंडेशन स्कूल इंदिरा नगर में प्रिंसिपल के पद पर तैनात है। रिपुंजय ने मैरिट में टॉप स्थान प्राप्त करने का श्रेय आरआइएमसी और उनके माता-पिता को दिया है।

उन्होंने कहा कि पहले ही प्रयास में उन्होंने एनडीए में टॉप किया है। बताया कि बचपन से ही उनकी इच्छा आर्मी ज्वाइन करने की थी। वर्ष 2013 में उन्होंने आरआईएमसी की परीक्षा पास कर वहां एडमिशन लिया था। वह वर्तमान में कैडेट कैप्टन हैं। राइडिंग, स्वीमिंग, डिवेट, बॉक्सिंग, रीडिंग उनकी प्रमुख हॉबी है। कहा कि सेना में जाकर वह एक अच्छा अफसर बन देश, प्रदेश और माता-पिता का नाम रोशन करेगा।
Share To:

Post A Comment: